बिजली बिल विवाद खत्म होने तक अगर नही भरा बिल तो नहीं कटेगा कनेक्शन

न्यूज अड्डा डेस्क

Reported By: न्यूज अड्डा डेस्क
Published on: Jul 6, 2020 | 5:47 AM
915 लोगों ने इस खबर को पढ़ा.

महाराष्ट्र में बिजली के बिल काफी ज्यादा आने की वजह से आम लोगों में नाराजगी है. लिहाजा महाराष्ट्र इलेक्ट्रिसिटी रेगुलेटरी कमीशन (MERC) ने उपभोक्ताओं की समस्या दूर करने के लिए एक तीन स्तरीय कंज्यूमर ग्रीवांस रिड्रेसल मैकेनिज्म का गठन किया है.

जब तक कंज्यूमर ग्रीवांस रिड्रेसल मैकेनिज्म में समस्या का समाधान नहीं हो जाता है, तब तक बिजली का बिल नहीं भरने पर कनेक्शन नहीं काटा जाएगा. अगर उपभोक्ता किस्तों में बिजली बिल जमा करते हैं, तो वो भी कर सकते हैं. MERC ने कहा कि जून में बिजली के बिल ज्यादा आने को लेकर उपभोक्ताओं की नाराजगी से वाकिफ हैं. बिलिंग सिस्टम को रिव्यू किया गया है. इस समस्या का जल्द समाधान करने के लिए कदम उठाया जा रहा है.

महाराष्ट्र के उपभोक्ताओं ने शिकायत की कि जून में बिजली के बिल तीन गुना आए हैं, जबकि बिजली का इस्तेमाल पहले की तरह कम किया गया है. इसको लेकर कई बॉलीवुड स्टार ने भी ट्वीट किया है. बॉलीवुड अभिनेता अरशद वारसी ने कहा, ‘कृपया मेरी पेंटिंग खरीद लीजिए, मुझको अपना अडानी बिजली बिल जमा करना है. किडनी अगली बार बिजली बिल जमा करने के लिए रखी है.’ इस पर अडानी एलिक्ट्र‍िस‍िटी मुंबई ने जवाब देते हुए वारसी से कहा कि उनकी श‍िकायत पर जवाब दिया जाएगा लेक‍िन वो पर्सनल कमेंट ना करें.
इसके अलावा बॉलीवुड एक्ट्रेस सोहा अली खान, तापसी पन्नू, पुलक‍ित सम्राट और रेणुका सहाणे समेत अन्य ने भी बिजली बिल ज्यादा आने पर प्रतिक्रिया दी है. वहीं, बिजली उपभोक्ताओं के गुस्से को देखते हुए महाराष्ट्र इलेक्ट्रिसिटी रेगुलेटरी कमीशन ने कुछ स्पष्टीकरण भी दिया था. कमीशन ने कहा कि महाराष्ट्र की MSEDCL, BEST अंडरटेकिंग, AEML और TPC डिस्ट्रीब्यूशन कंपनियों समेत सभी बिजली कंपनियों को टैरिफ ऑर्डर जारी किया गया था.
कमीशन ने बिजली बिल ज्यादा आने के मामलों को जल्द और पारदर्शिता के साथ निपटाना सुनिश्चित करने को भी कहा है. साथ ही मामले के निपटारे तक बिजली बिल नहीं जमा करने पर कनेक्शन नहीं काटने जैसे अन्य बातें भी कही गई हैं.

Topics: अड्डा ब्रेकिंग ब्रेकिंग न्यूज़

...

© All Rights Reserved by News Addaa 2020