योगःकर्मसु कौशलम्:-6वाँ विश्व योगादिवस।विप्र फाऊंडेशन बोईसर द्वारा योग शिविर संपन्न।

Omprakash Dwivedi

Reported By: Omprakash Dwivedi
Published on: Jun 21, 2020 | 1:57 PM
2033 लोगों ने इस खबर को पढ़ा.

पालघर।  योगः कर्मसु कौशलम् अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर समूचे जिले में योग शिविर का आयोजन तमाम लोगों की ओर से इस वर्ष शासनादेश के निर्णयों के मुताबिक घरों पर ही करना पड़ा। भौतिक संसाधनों की प्राप्ति हेतु व्यस्ततम जिदंगी में भगवान के अमुल्य धरोहर मानव शरीर को विरक्त करते जा रहे है। दैनिक दिनचर्या में स्वस्थ्य शरीर व निरोगी काया बनी रहे इसके लिए योग को शामिल करना समय की जरूरत है।
       अंर्तराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर विप्र फाऊंडेशन बोईसर शहर की ओर से सोशल डिस्टेंसिंग व अन्य नियमानुसार औद्योगिक शहर बोईसर पूर्व धनानीनगर(कृष्णानगर) में यशराज इंग्लिश मिडियम ज्यूनियर कालेज के समीप पं.कपिलदेव मिश्रा के सभागार में विप्र फांऊडेशन बोईसर के प्रमुख पं.ब्रह्मदेव जी चौबे की प्रेरणा से योग शिविर का आयोजन संपन्न हुआ।
 विप्र फांऊडेशन बोईसर की ओर से आयोजित अंर्तराष्ट्रीय योग दिवस में अहले सुबह खाली पेट करीब दो दर्जन पुरुष महिलाओं ने निरोगी स्वस्थ्य काया बनी रहे इसके लिए योगाचार्य पं.रमेशचंद्र मिश्रा के दिशानिर्देश में प्राणायाम अनुलोम बिलोम,कपालभांति तथा सूर्यनमस्कार करने के बाद ऐलेवोरा का जूस, अजवाईन,निंबू,तुलसी, मरीच,अदरक काढा़ का सेवन  योग के उपरांत कराया गया।

Topics: पालघर न्यूज़ बोईसर न्यूज़

...

© All Rights Reserved by News Addaa 2020