राहुल इंटरनेशनल स्कूल में मनाया गया हिंदी सप्ताह पूरे हर्षोल्लास के साथ

न्यूज अड्डा डेस्क

Reported By: न्यूज अड्डा डेस्क
Published on: Sep 16, 2022 | 6:48 PM
740 लोगों ने इस खबर को पढ़ा.

राहुल इंटरनेशनल स्कूल में मनाया गया हिंदी सप्ताह पूरे हर्षोल्लास के साथ
News Addaa WhatsApp Group Link

राहुल इंटरनेशनल स्कूल सृजनशीलता, अभिव्यक्तत और नवनिर्मित कौशल का एक ऐसा प्रांगण है जो प्रत्येक विद्यार्थी को किसी न किसी रूप में अपनी प्रतिभा , कौशल औऱ क्षमता को पल्लवित होने का अवसर प्रदान करती है।
राहुल इंटरनेशनल स्कूल में इस वर्ष हिंदी सप्ताह पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया । प्रार्थना सभा में प्रतिदिन छात्रों द्वारा गतिविधियां हुई । छात्रों ने प्रार्थना सभा में हिंदी का महत्त्व बताते हुए प्रतिदिन हिंदी का महत्त्व, कविता , दोहे , power point प्रस्तुतिकरण किया । पूरे सप्ताह कक्षा में हिंदी दिवस से संबंधित गतिविधियां जैसे – नारा लेखन , कविता का पठन , कथाकथन , चित्रकला जैसी गतिविधियां हुई जिसमें छात्रों ने पूरे उत्साह से प्रतिभाग लिया ।
सबसे महत्वपूर्ण स्कूल में दिनांक 16 सितंबर को हिंदी दिवस समारोह बडे ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। जिसमे हिंदी अध्यापिका के मार्गदर्शन में विद्यार्थियों ने विभिन्न क्रियाकलापों के माध्यम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया । इस समारोह का आरंभ स्कूल के प्रधानाचार्य के आगमन के साथ हुआ जो समारोह के अतिथि थे , तत्पश्चात दिप प्रज्वलन कर माँ सरस्वती के पूजन के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ ।

विद्यार्थियों ने काव्य गायन द्वारा समारोह में चार चााँद लगाए। हिंदी साहित्य से सभी को परिचित कराते हुए संत मीराबाई, संत कबीर दास इनकी रचनाओं का बखान विद्यार्थियों ने बडे ही सुरीले ढंग से प्रस्तुत किया। कक्षा छठी के छात्र द्वारा कृष्ण लीला का वर्णन सुन सभी श्रोतागण मंत्रमुग्ध हो गए। अध्यापिका कुमकुम चौधरी के द्वारा हिंदी भाषा का परिचय दिया गया।

विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री .मुकेश शर्मा जी ने अपनी ओजस्वी वाणी में सभी विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया एवं भविष्य में आनेवाली चुनौतियों का सामना करने के लिए सदैव तत्पर रहने की प्रेरणा दी । अंत में श्रीमती कुमकुम चौधरी के द्वारा आभार प्रदर्शन किया गया।
इस प्रकार हिंदी दिवस समारोह को बडे ही उल्लास पूर्वक और उत्साह पूर्वक एवं जश्न के रूप में विद्यालय के प्रांगण में मनाया गया

Topics: बोईसर न्यूज़

...

© All Rights Reserved by News Addaa 2020