हफुआ बलिराम: पियक्कड़ों के लिए अहम खबर! अब यहां रेहड़ियों पर भी पिलाए जा रहे जाम

Surendra nath Dwivedi

Reported By: Surendra nath Dwivedi
Published on: Jun 6, 2024 | 5:55 PM
1192 लोगों ने इस खबर को पढ़ा.

हफुआ बलिराम: पियक्कड़ों के लिए अहम खबर! अब यहां रेहड़ियों पर भी पिलाए जा रहे जाम
News Addaa WhatsApp Group Link

कुशीनगर । तरयासुजान थाना क्षेत्र के पुलिस चौकी बहादुरपुर अंतर्गत उत्तर प्रदेश बिहार सीमा पर स्थित ग्राम सभा हफूआ बलिराम में आबकारी विभाग द्वारा पिछले माह मई में एक देशी शराब की दुकान का लाइसेंस जारी किया गया है। जो आज कल काफी चर्चा इक्कठा कर रहा है। बिहार सीमा पर स्थित इस ग्राम सभा की भौगोलिक स्थिति शराब तस्करों के लिए वरदान साबित हो रहा है। इतना ही नही इस छोटे मोटे चौराहे पर खुले चाय ,चीखने के दुकानों के साथ-साथ अब हर तरह की रेहड़ी पर भी अवैध शराब पिलाई जाने लगी है। रेहड़ियों पर किसकी परमिशन से शराब पिलाई जा रही है यह केवल रेहड़ी वाला या फिर पास के शराब के ठेके वाला ही जानता है।

ऐसा नहीं कि आबकारी विभाग को कुछ पता नहीं है लेकिन आबकारी और पुलिस प्रशासन सिर्फ पिंक एंड चूज की नीति से काम कर रहा है। जिससे आबकारी और पुलिस प्रशासन की कार्यप्रणाली पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। हैरानी जनक है कि अब हर इलाके में शराब के नए ठेके अलाट किए गए है वहां अहातों को शराब पिलाने की मंजूरी होती है मगर कई इलाकों में शराब के ठेकों के साथ अहाते खुले ही नहीं। उल्टा साथ लगती रेहड़ी, ढाबे, खाने पीने वाली दुकानों पर फीस लेकर सरेआम शराब पिलाई जा रही है। जिस पर सवाल पैदा हो रहा है कि विभाग इतना मेहरबान क्यों है?

चौराहों पर रेहड़ी वाले सरेआम शराब पिला रहे हैं। सूरज ढलते ही शराब पीने व पिलाने वाले खुलेआम कानून की धज्जियां उड़ाते दिखाई देते हैं। इतना ही नही न्यू सृजित देशी शराब के ठेके को खुलने के बाद अवांछनीय तत्वों का जमवाड़ा शाम।ढलते ही शुरू हो जा रहा है। जो एक दिन प्रशासन के लिए सर दर्द साबित होगा। (शेष अगले अंक में).

यह देखिए कप्तान साहब बिहार सीमा पर अभी कैसे हो रहा है जमावड़ा।

Topics: अड्डा ब्रेकिंग कुशीनगर पर्यटन थाना तरयासुजान सलेमगढ़

...

© All Rights Reserved by News Addaa 2020