कुशीनगर के विभिन्न थानों में वांछित अपराधी को बिहार पुलिस ने किया गिरफ्तार

Sanjay Pandey

Reported By: Sanjay Pandey
Published on: Apr 17, 2024 | 8:12 PM
764 लोगों ने इस खबर को पढ़ा.

  • अभियुक्त पर खड्डा, हनुमानगंज, कोतवाली पड़रौना, नेबुआ नौरंगिया, पटहेरवा थाने पर दर्ज है कई अपराधिक मुकदमा

खड्डा/ कुशीनगर। कुशीनगर नगर जनपद के हनुमानगंज, खड्डा, पड़रौना, पटहेरवा, हाटा , सेवरहीं सहित नेबुआ नौरंगिया थाने में गैगेस्टर, चोरी, लूट गो-हत्या, आर्म्स एक्ट सहित लगभग दो दर्जन से अधिक अपराधिक मुकदमे में वांछित शातिर अपराधी को बगहा एसपी के निर्देश पर गठित एसआईटी की टीम ने साइबर सेल के सहयोग से बुधवार को गिरफ्तार किया है। उसके साथ ही एक दुनाली कट्टा, जिंदा कारतूस व 10500 रुपए नगद भी पुलिस ने जप्त किया है। पुलिस गिरफ्त में आये अंतर्राज्यीय अपराधी की तलाश बिहार सहित यूपी के भी दर्जनों थाना की पुलिस कर रही थी। गिरफ्तार अपराधी की पहचान बगहा पुलिस जिले के धनहा थाना अंतर्गत धवहीयां गांव निवासी जवाहिर यादव के रूप में की गई है। जिस पर धनहा थाना में चार अलग-अलग मामले दर्ज है जबकि उत्तर प्रदेश के दर्जनों थाना में कुल 25 मामले उसके विरुद्ध दर्ज हैं। गोरखपुर के शाहपुर थाना में दर्ज अपराध के लिए पुलिस ने 15 हजार रुपए की इनामी राशि भी रखी हुई है।

गिरफ्तारी मामले में बगहा एसडीपीओ कुमार देवेंद्र ने बुधवार को पत्रकार वार्ता में इसकी जानकारी देते हुए बताया कि उक्त अपराधी की गिरफ्तारी के लिए बगहा एसपी के निर्देश पर एसआईटी की टीम गठित की गई थी। जिसको टेक्निकल सेल के सहयोग से वांछित अपराधी की गिरफ्तारी में सफलता मिली। एसडीपीओ कुमार देवेंद्र ने बताया कि जवाहिर यादव पर 2020 व 2021 में मामला दर्ज था कि इसी दौरान उसके द्वारा बीते माह 15 मार्च 2024 को भारत फाइनेंस कंपनी के कर्मी से धनहा के दहवा में 2 लाख 86 हजार 509 रुपए की लुट की गई तथा पीड़ित फाइनेंस कर्मी अर्जुन यादव के साथ मारपीट भी की गई थी। पीड़ित के तहरीर पर मुकदमा दर्ज करते हुए बगहा एसपी के निर्देश पर एसआईटी की टीम गठित की गई थी। टीम के द्वारा लगातार इसके लोकेशन को खंगाला जा रहा था। जिसमें टेक्निकल सेल का भरपूर सहयोग मिल रहा था। इसी बीच मंगलवार को सूचना प्राप्त हुआ कि आरोपित जवाहिर यादव अपने घर आया हुआ है। इसके बाद उसकी सूचना वरीय पदाधिकारियों को दी गई। उनके निर्देश में एक छापेमारी टीम का गठन किया गया। टीम द्वारा जवाहिर यादव के घर पहुँचकर उसके घर को चारो तरफ से घेराबंदी किया गया।

पुलिस कार्रवाई देख हड़कंप मच गया। छापामारी दल के ही सदस्यों में से दो को स्वतंत्र साक्षी बनाकर घर की तलाशी लिया गया। तलाशी के क्रम में जवाहिर यादव घर पर उपस्थित पाया गया। उसके बिछावन के तकिया के नीचे से एक लोहा एवं लकड़ी का बना हुआ डबल बैरल का देशी कट्टा तथा बगल में दो जिन्दा कारतुस पाया गया तथा देशी कट्टा के बैरल में दो जिन्दा कारतुस पाया गया। छापामारी दल द्वारा बरामद सामानो की विधिवत जप्ती सूची बनाकर जप्त किया गया तथा जवाहिर यादव को गिरफ्तार किया गया। पकडे गए अपराधी को लम्बे समय से कुशीनगर पुलिस भी गिरफ्तारी के लिए प्रयासरत थी।

Topics: अड्डा ब्रेकिंग कुशीनगर समाचार खड्डा नेबुआ नोरंगिया पटहेरवा पड़रौना

...

© All Rights Reserved by News Addaa 2020