कप्तानगंज: महिलाओं के खिलाफ हो रहे हिंसा के विरुद्ध के सजग रहने के लिए अभियान चला कर किया जायेगा जागरूक

Farendra Pandey

Reported By: Farendra Pandey
Published on: Nov 25, 2022 | 6:22 PM
268 लोगों ने इस खबर को पढ़ा.

कप्तानगंज/कुशीनगर। स्थानीय ब्लॉक सभागार में राष्ट्रीय जेण्डर अभियान के तहत लिंग आधारित हिंसा के विरूद्ध एल ई डी स्क्रीम के माध्यम से महिलाओं में सुरक्षा एवं जागरूकता हेतू प्रसारित किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता खण्ड विकास अधिकारी प्रवीण कुमार शुक्ल द्वारा किया गया तथा यह भी अवगत कराया गया कि यह अभियान पूरे देश 23-11-2022 से 25-12-2022 तक ग्रामीण अंचलों में भी चलाया जा रहा है। ब्राड कास्ट एल ई डी स्क्रीन के माध्यम व विभिन्न संगठनों की महिलाएं भी ग्रामीण अंचल के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर महिलाओं के खिलाफ हो रहे हिंसा के विरुद्ध के विरुद्ध सजग रहने व हिंसा के विरूद्ध जागरूकता लाने के लिए यह लिंग आधारित हिंसा के विरूद्ध यह अभियान महीनों दिन तक चलाया जायेगा।

इस अभियान के तहत भारत सरकार के ग्रामीण विकास पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह ने देश के विभिन्न जिलों व स्थानों पर आजिविका न्याय सलाह केन्द्र (जेण्डर जस्टिस सेंटर) का उद्घाटन भी किये है। जिससे महिलाओं के खिलाफ हो रहे हिंसा में कमी आयेगी, तथा उनको बल मिलेगा।

इस दौरान एडीओ आई एस बी प्रमोद सिंह, योगेंद्र प्रताप सिंघानिया, एवं विभिन्न विभागों की महिलाएं आगंनवाड़ी की कार्यकत्री, सी एल एफ, ग्राम संगठन की महिलाएं,पंचायती राज की कर्मचारी चंद्रवाती, गुंजन मिश्रा,जुबैदा, कामिनी सिंह, इत्यादि।

Topics: कप्तानगंज

...

© All Rights Reserved by News Addaa 2020