टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले में 157 रनों से मात दी है. लंदन के ओवल मैदान पर खेले जा रहे इस मैच को भारत के गेंदबाजों ने जिताया है. इसी के साथ टेस्ट सीरीज में अब भारत के पास 2-1 की बढ़त हो गई है. इस पूरे ही मैच में भारतीय खिलाड़ी इंग्लैंड के ऊपर हावी रहे.

गेंदबाजों का दमदार प्रदर्शन

इस मुकाबले में टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने 368 रनों का लक्ष्य रखा था. शुरुआत में इंग्लिश टीम के पलड़ा भारी नजर आ रहा था. लेकिन लंच के बाद गेंदबाजों ने मैच का रुख ही पलट दिया. शार्दुल ठाकुर ने इंग्लैंड को पहला झटका दिया, जिसके बाद खिलाड़ियों ने राहत की सांस ली. लंच तक इंग्लैंड ने दो विकेट खो दिए थे और मैच अभी किसी की भी झोली में जा सकता था. लेकिन लंच के बाद भारतीय गेंदबाजों ने कमाल ही कर दिया.

बुमराह और जडेजा ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को क्रीज पर टिकने नहीं दिया. बिल्कुल सही वक्त पर दोनों गेंदबाजों ने टीम के लिए जीत पक्की की. बुमराह अपनी फॉम में नजर आए और दो बल्लेबाजों को बोल्ड कर दिया. जडेजा ने भी अपनी फिरकी का जादू बिखेरा. उसके बाद शार्दुल ठाकुर ने कप्तान जो रूट को आउट कर टीम इंडिया को जीत के करीब पहुंचा दिया. उमेश यादव भी पीछे नहीं रहे और उन्होंने भी धमाल मचा दिया. जडेजा, बुमराह, शार्दुल ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. वहीं उमेश यादव ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके.

बल्लेबाजों ने भी किया था कमाल

इस मैच की पहली पारी में जहां भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप रहे वहीं दूसरी पारी में सभी ने कमाल कर दिया. टीम के हिटमैन ओपनर रोहित शर्मा ने 127 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली. वहीं चेतेश्वर पुजारा ने 61 रनों की पारी खेली. इसके अलावा ऋषभ पंत ने 50 और शार्दुल ठाकुर ने 60 रन बनाए. वहीं कप्तान विराट कोहली ने 42 रनों की पारी खेली. बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर ही टीम इंडिया दूसरी पारी में 466 बनाने में कामयाब रही.

टीम इंडिया को मिली थी 387 रनों की बढ़त

टीम इंडिया ने दूसरी पारी में टीम रोहित पुजारा के अलावा कोहली ने भी 44 रनों का योगदान दिया. जिसके बाद शार्दुल ठाकुर और पंत ने पारी संभाली और शतकीय साझेदारी की. शार्दुल ठाकुर ने 60 रनों की पारी खेली वहीं पंत ने 50 रन बनाए. जिसकी बदौलत टीम इंडिया ने 387 रनों की बढ़त हासिल कर ली.