भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशप का फाइनल मुकाबला 18 जून से साउथैम्पटन के द एजिस बाउल स्टेडियम में खेला जाना है। इसके लिए टीम इंडिया की प्लेइंग-11 घोषित कर दी गई है। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम 2 स्पिनर्स और 3 तेज गेंदबाज के साथ उतरेगी।

अश्विन और जडेजा स्पिन डिपार्टमेंट संभालेंगे। वहीं, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा पर पेस बॉलिंग की जिम्मेदारी होगी। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ओपनिंग करेंगे। बुमराह, जडेजा और शमी की ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद वापसी हो रही है। जडेजा और शमी दिसंबर में चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए थे। जबकि बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद शादी के लिए लंबी छुट्टी ली थी।

ओपनिंग में रोहित के साथ गिल

टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल ओपनिंग करेंगे। गिल ने प्रैक्टिस मैच में 135 बॉल पर 85 रन की पारी खेली है। सेकेंड ऑप्शन मयंक अग्रवाल और लोकेश राहुल भी थे, लेकिन कप्तान कोहली ने उन पर भरोसा नहीं दिखाया।

टेस्ट चैंपियनशिप में रोहित ने 11 मैच में 64.37 की औसत से 1030 रन बनाए हैं। 4 शतक भी जड़े। शुभमन ने 7 टेस्ट में 34.36 की औसत से 378 रन जड़े।

इन पर टीम इंडिया को ट्रॉफी दिलाने की जिम्मेदारी

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।