बिहार सरकार का बडा ऐलान, हर जवान के परिवार को देंगे 36लाख रूपये और नौकरी

न्यूज अड्डा डेस्क

Reported By: न्यूज अड्डा डेस्क
Published on: Jun 19, 2020 | 5:27 AM
1472 लोगों ने इस खबर को पढ़ा.

लद्दाख (Ladakh) स्थित गालवान घाटी (Galwan Valley) में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में जान गंवाने वाले बिहार निवासी भारतीय सैनिकों के परिजनों को राज्य सरकार (Bihar Govt) ने आर्थिक मदद दिए जाने की घोषणा की है.टना: लद्दाख (Ladakh) स्थित गालवान घाटी (Galwan Valley) में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में जान गंवाने वाले बिहार निवासी भारतीय सैनिकों के परिजनों को राज्य सरकार (Bihar Govt) ने आर्थिक मदद दिए जाने की घोषणा की है. पांचों जवानों के परिजनों को राज्य सरकार की ओर से 11-11 लाख रुपये और मुख्यमंत्री राहत कोष से 25-25 लाख रुपये देने का ऐलान किया गया है. इसके अलावा प्रत्येक परिवार से एक-एक आश्रित को बिहार सरकार द्वारा नौकरी दी जाएगी.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने गुरुवार को पटना स्थित जयप्रकाश नारायण एयरपोर्ट पर गालवान घाटी में जान गंवाने वाले भोजपुर जिले के सिपाही चंदन कुमार, सहरसा जिले के सिपाही कुंदन कुमार, समस्तीपुर जिले के सिपाही अमन कुमार, वैशाली जिले के सिपाही जयकिशोर और पटना जिले के सुनील कुमार को पुष्प-चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी.

मुख्यमंत्री ने इस दौरान बताया कि पांचों जवानों के परिवारों को राज्य सरकार की ओर से 11-11 लाख रुपये और मुख्यमंत्री राहत कोष से 25-25 लाख रुपये दिए जाएंगे. साथ ही पांचों के परिवार से एक-एक आश्रित को राज्य सरकार द्वारा नौकरी भी दी जाएगी. इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ वहां उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव व राज्य सरकार के कई मंत्री मौजूद थे.

बता दें कि गालवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प में भारतीय सेना का कोई भी जवान अब गंभीर रूप से घायल नहीं है और सबकी हालत स्थिर है. सेना के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. उन्होंने बताया, ‘हमारे सभी जवानों की हालत ठीक है और कोई भी सैनिक गंभीर नहीं है. लेह के अस्पताल में हमारे 18 जवान हैं और वह 15 दिन के भीतर ही ड्यूटी ज्वाइन कर लेंगे. इसके अलावा 56 जवान दूसरे अस्पतालों में हैं, जो मामूली तौर पर घायल हैं और वह एक हफ्ते भर के भीतर ही ड्यूटी पर लौट आएंगे.’

Topics: अड्डा ब्रेकिंग ब्रेकिंग न्यूज़

...

© All Rights Reserved by News Addaa 2020