●विराट कवि सम्मेलन के अवसर पर शिक्षकों, पत्रकारों का किया गया सत्कार.।
〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️
पालघर.। राष्ट्र भाषा हिंदी के सम्मान में चलाये जा रहे हिंदी पखवाड़े के अंर्तगत हिंदी,हिंदू,और हिंदुस्तान की बात करने वाली संस्था राष्ट्रीय हिंदू सेवा संघ की पालघर ईकाई द्वारा औद्योगिक शहर बोईसर प.शिवाजी नगर स्थित अनंतचंद मंगल कार्यालय में रविवार की शाम कवियों के नाम विराट कवि सम्मेलन के साथ हिंदी के विद्वान शिक्षकों और हिंदी के वरिष्ठ पत्रकारों को उत्कृष्ट पत्रकारिता के लिए स्मृति चिन्ह,शाँल,गुलदस्तें भेंटदेकर करतल ध्वनियों के गूंजती आवाजों के बीच सादर सम्मान किया गया.।


कार्यक्रम का श्रीगणेश राष्ट्रीय हिंदू सेवा संघ के राष्ट्रीय मंत्री गोपाल चौहान, राज्य के महामंत्री प्रविण व्यास,महासचिव अमित सिंह, जिला प्रभारी महिला प्रज्ञा लोकरे,महिला विंग जिलाध्यक्ष तुलसी आर.छीपा, जिलाध्यक्ष ललित माली व वरिष्ठ पदाधिकारी विनोद पोद्दार के हाथों द्वीप प्रजज्वलन,सरस्वती पूजन से किया गया.।


राष्ट्रीय हिंदू सेवा संघ द्वारा हिंदी के सम्मान में जुटे  शिक्षक सेवाश्रम बोईसर की शिक्षिका सुनीता अनारसे, मिलट्री स्कूल के लक्ष्मीकांत मिश्रा, आशादीप विद्यामंदिर के हरिओम शरण मिश्रा,जेडपी स्कूल गांधीधाम बरोर के रविंद्र जाधव को सम्मानित किया गया.। वहीं हिंदी पाठकों के लिए नित्य कवरेज दे रहे वरिष्ठ पत्रकार रामप्रकाश निराला, जगदीश करौतिया,प्रविण पाटिल,अजित सिंह,राजेंद्र छीपा और ओमप्रकाश द्विवेदी को “पत्रकार भूषण सम्मान” से अलंकृत किया गया.।


हिंदी पखवाड़े पर आयोजित कवि सम्मेलन में पत्रकार कवि संपत उजाला की अध्यक्षता और ओज कवि दीपक ‘द्वीप’ श्रीवास्तव के मंच संचालन से संजी सँवरी

 

हास्य,व्यंग्य,शायरी,गीत छंद तथा वीर रस के कवियों की कविता पाठ लोगों को बार-बार जल्लोष,तालियां बजाने के साथ बाह-बाह कहने पर मजबूर करता रहा.। कवि गणों में प्रभुनाथ चतुर्वेदी,अवधेश’नमन’,अमित दुबे,बशर गोरखपुरी के अलावे दो युवा कवियों नवरत्न मिश्र’अर्पित’,शुभांकर झा के साथ कविता पाठ के श्रृंखला में संपत उजाला व दीपक ‘द्वीप’ ने भी खुब समाँ बांधा.।
कार्यक्रम में शिष्टाचार के अनुसार
वरिष्ठ पदाधिकारियों का स्वागतम के साथ अतिथियों में अशोक श्रीवास्तव, श्रीपद तलवलकर,कार्यसम्राट विजय वैद्य,संघ के जिला प्रभारी मालूभाई भारवाड़ का सत्कार किया गया.।


समारोह का सफल संचालन संघ के रोहित
सिंह,अतिथियों,सहयोगियों का आभार जताते जिलाध्यक्ष ललित माली ने कार्यक्रम की समापन की घोषणा लजीज व्यंजनों का स्वाद लेने का आग्रह के साथ किया.।