वीकेंड पर रहेगा लाँकडाउन.।
〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️
मुंबई। राज्य में अचानक ने कोरोना वायरस के चलते हालात को फौरन बेकाबू होने से बचाने को लेकर आज रविवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में चली कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक में सोमवार 5 अप्रैल से लाँकडाउन के जगह कठोर नाईट कर्फ्यू पर एक साथ सर्वसम्मति से फैसला ले लिया गया है। दिन में निषेधाज्ञा लागू रहेंगी। जिसमें पांच से ज्यादा लोग एक साथ इकट्ठा नही रह सकते है।


इसके अलावे मंत्रिमंडल की अहम बैठक के दौरान यह भी तय किया गया है कि सप्ताहांत(विकेंड) पर शुक्रवार रात 8.00 बजे से सोमवार सुबह 7.00 बजे तक सख्त  लाँकडाउन की घोषणा कोरोना के चैंन तोडऩे के लिए की गयी है।


5 अप्रैल को रात 8.00 बजे से अगले दिन सुबह 7.00 बजे तक प्रत्येक दिवस नाईट कर्फ्यू के दौरान अतिआवश्यक सेवाओं में लगे संसाधनों और लोगों के अलावे सड़क पर किसी को निकलने की अनुमति नही रहेगी। यह नियम कल – कारखानों में कार्यरत मजदूरों तथा कर्मचारियों पर लागू नही रहेगी। ज्यादातर काम वर्क फाँर होम से करने पर बल दिया गया है।
जानकार सूत्रों के मुताबिक लगभग इस माह के अंत तक सरकार कोरोना के प्रार्दुभाव के रोकथाम के लिए ऐसे फैसले को जारी रख सकती है।