सरकारी व गरीबो के जमीन पर कब्जा का मामला उप जिलाधिकारी ने तहसीलदार को कार्यवाही के लिये दिया निर्देश, जानिये क्या है पूरा मामला

Surendra nath Dwivedi

Reported By: Surendra nath Dwivedi
Published on: Jun 2, 2020 | 2:29 AM
1333 लोगों ने इस खबर को पढ़ा.

सरकारी व गरीबो के जमीन पर कब्जा का मामला उप जिलाधिकारी ने तहसीलदार को कार्यवाही के लिये दिया निर्देश, जानिये क्या है पूरा मामला
News Addaa WhatsApp Group Link

सरकारी व गरीबों के निजी जमीन पर दबंग का कब्जा

  • उपजिलाधिकारी तमकुहीराज ने तहसीलदार को कार्यवाही करने को कहा
  • प्राथमिक विद्यालय के जमीन पर ईंट भट्ठा चला रहा दबंग

तमकुहीराज/कुशीनगर। गांव के एक दबंग परिवार द्वारा ग्राम पंचायत के दो राजस्व ग्रामों में डेढ़ दर्जन सरकारी व गरीबों के निजी भूमि पर कब्जा करने के मामलें में उपजिलाधिकारी तमकुहीराज ने सख्त रुख अपनाते हुए तहसीलदार को नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही करने का निर्देश दिया है।
ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी तमकुहीराज को एक शिकायती पत्र देकर कहा है कि ग्राम पंचायत पखिहवा उर्फ करजहा निवासी सुरेंद्र मिश्र व श्रीनिवास मिश्र पुत्र स्व. रामअधार मिश्र ने ग्राम पंचायत पखिहवा उर्फ करजहा के राजस्व ग्राम करजहा व बरईपट्टी में स्कूल, खलिहान, सरकारी कुआँ, बंजर, चकनाली, चकमार्ग आदि के साथ ही गांव के कई गरीब व कमजोर लोगों के निजी भूमि को दबंगई के बल पर कब्जा कर रखा है। जिसको लेकर कई बार ग्रामीण तहसील दिवस के साथ ही व्यक्तिगत रूप से उपजिलाधिकारी तमकुहीराज के साथ ही रजिस्टर्ड डॉक से प्रदेश सरकार व शासन को भेज कार्यवाही की मांग कर चुके है।
ग्रामीणों ने बताया कि हर बार निचले स्तर पर रिपोर्ट के लिए अधिकारी लिखते रहे है, लेकिन निचले स्तर के अधिकारी दबंगों के प्रभाव में उल्टा सीधा रिपोर्ट लगा मामले को दबा देते थे।
ग्रामीणों का आरोप है कि प्राथमिक विद्यालय के भूमि पर उक्त दबंग कब्जा जमा ईंट भट्ठा चला रहा है, विद्यालय में छोटे बच्चों पर प्रदूषण का प्रभाव पड़ता है। जो मासूमों के जीवन के लिए काफी खतरनाक है।
शिकायतकर्ता में से एक राजेश मिश्रा ने बताया कि दबंगों के घुड़की धमकी सुनते सुनते ग्रामीण परेशान हो चुके है। प्रशासन को चाहिए कि ग्राम पंचायत की सरकारी व निजी भूमि को खाली करा सरकारी भूमि का सही उपयोग व गरीबों का निजी भूमि मुक्त करा उन्हें कब्जा दिलाना चाहिए।
ग्रामीणों द्वारा दिए गए शिकायती पत्रों व पूर्व के शिकायती पत्रों का अवलोकन करने के बाद सख्त दिखे उपजिलाधिकारी तमकुहीराज ने तहसीलदार तमकुहीराज को जांच कर उक्त भू माफिया के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही करने का निर्देश दिया है।

Topics: तमकुहीराज

...

© All Rights Reserved by News Addaa 2020