Kushinagar: In the Chaupal organized in Musahar Basti, the MP gave instructions to the people concerned to solve the problems of the people.
Kushinagar: In the Chaupal organized in Musahar Basti, the MP gave instructions to the people concerned to solve the problems of the people.
  • कमी पाए जाने पर विभिन्न विभागों के जिम्मेदारों पर जताई नाराजगी

कुशीनगर। देवरिया/कुशीनगर के सांसद डा0 रमापति राम त्रिपाठी ने कहा कि मुख्यमंत्री जी के निर्देश पर अधिकारी जनता के दरवाजे पर जाकर विकास योजनाओं की हकीकत पता कर रहे हैं, इसी क्रम में चौपालों का आयोजन किया जा रहा है और सबसे अच्छी बात तो यह है कि जनता निर्भीक होकर अधिकारियों के बारे में फीडबैक दे रही है।

सांसद डा0 रमापति राम त्रिपाठी ने तमकुही विकास खंड के ग्राम पंचायत बरवाराजापाकड़ के जमुआन टोला स्थित मुसहर बस्ती में मुसहरों के लिए संचालित सरकारी योजनाओं की जानकारी के लिए चौपाल में ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने ग्रामीणों से बारी बारी समस्याओं के बारे में जानकारी ली। ग्रामीणों ने बिजली फाल्ट की दशा में चंदा लगाने की बात कही तो सांसद ने जेई को फटकार लगाई, तथा व्यवस्था में सुधार के निर्देश दिए।आधे गांव के पशुओं के टीकाकरण पर नाराज होकर सांसद ने पशु चिकित्साधिकारी को चेताया। जनधन खाता, गरीब कल्याण योजना, शौचालय, विधवा, वृद्धा व विकलांग पेंशन, हैंडपंप, बिजली, पेयजल, आवासीय व कृषि पट्टा व कब्जा, घरौंदी योजना, आंगनबाड़ी, बेसिक शिक्षा की डीबीटी योजना, छठ घाट, अमृत सरोवर योजना, पशुशेड, आवास, नाली निर्माण, स्वयं सहायता समूह के बारे में जानकारी ली। सांसद ने बताया कि गांव का चयन सीडब्लूएल योजना के अंतर्गत हुआ है जिसके तहत विकास कार्यों के लिए गांव को 90.75 लाख रुपये मिलेंगे।

इस अवसर पर जिला प्रोबेशन अधिकारी विनय कुमार, डीपीआरओ अभय यादव, बीडीओ मनोज शर्मा, डीपीओ शैलेन्द्र कुमार, चिकित्सा विभाग के डा. राकेश गुप्ता, जिला कृषि अधिकारी प्यारेलाल, अल्पसंख्यक विभाग के अशफाक अली, जिला पूर्ति अधिकारी दिलीप कुमार, क्षेत्रीय वनाधिकारी नृपेेंद्र चतुर्वेदी, सिंचाई विभाग के संदीप कुमार, सेवायोजन कार्यालय के शाहनवाज आलम, नलकूप के एई रणवीर सिंह, राजकुमार रस्तोगी, पीडब्ल्यूडी के ए ई, विद्दुत विभाग के एक्सईएन आरके सिंह, एडीओ पंचायत एसएस पांडेय, सचिवगण जितेंद्र यादव, मिथिलेश्वर त्रिपाठी, एपीओ निहारिका त्रिपाठी, लेखपाल रजनीश उपाध्याय ने अपने अपने विभाग की संचालित योजनाओं के बारे में जानकारी दी।

सांसद ने कहा कि लापरवाह अधिकारियों व कर्मचारियों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि एक माह बाद समीक्षा की जाएगी और कमी पाए जाने पर कठोर कार्यवाही होगी। चौपाल को प्रमुख प्रतिनिधि डा. वशिष्ठ उर्फ गुड्डू राय, भाजपा नेता राधेश्याम पांडेय, प्रधान पुष्पा देवी, प्रतिनिधि मुन्नीलाल गोंड आदि ने संबोधित किया। इस अवसर पर जनपदीय/ विकास खण्ड के अधिकारियों सहित ग्रामीण आदि मौजूद रहे।