लंबे इंतजार के बाद अब हो सकती है फ्लाईट्स चालू!

न्यूज अड्डा डेस्क

Reported By: न्यूज अड्डा डेस्क
Published on: May 12, 2020 | 6:44 AM
1136 लोगों ने इस खबर को पढ़ा.

लंबे इंतजार के बाद अब हो सकती है फ्लाईट्स चालू!
News Addaa WhatsApp Group Link

Airport में नए सुरक्षा नियम हो सकते हैं लागू

नई दिल्ली: लंबे इंतजार के बाद आखिरकार केंद्र सरकार ने ट्रेन सेवा शुरू करने की घोषणा कर दी है. इस बीच कई लोग उम्मीद लगाए बैठे हैं कि काश फ्लाइटों को भी चालू कर दिया जाता. फिक्र मत कीजिए, अब फ्लाइटों के लिए भी ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा. केंद्र सरकार जल्द शुरू कर सकती है फ्लाइट सेवा.

18 मई से फ्लाईटें शुरू होने की उम्मीद
जी हां. केंद्र सरकार अगले 1-2 दिनों में फ्लाइट्स शुरू करने के दिन का ऐलान कर सकती है. रविवार को सिविल एविएशन मिनिस्ट्री के सचिव प्रदीप सिंह खरोला ने दिल्ली एयरपोर्ट में सुरक्षा इंतजामों का मुआयना किया है. सूत्रों का कहना है कि सरकार 18 मई से एयरपोर्ट खोलने की घोषणा कर सकती है.

ये सुरक्षा उपाय हो सकते हैं अनिवार्य
मामले से जुड़े एक अन्य अधिकारी का कहना है कि एयरपोर्ट खोले तो जाएंगे, लेकिन कुछ सुरक्षा के नए नियम जोड़े जा सकते हैं. मसलन, एयरपोर्ट में आपको मास्क और दस्ताने पहनना अनिवार्य हो सकता है. इसके अलावा प्रवेश के लिए आरोग्य सेतु ऐप (Aarogya Setu App) और डाक्टर से कोरोना (Coronavirus) मुक्त होने का सर्टिफिकेट दिखाना पड़ सकता है. साथ ही चेक-इन काउंटर की लाइन से लेकर प्लेन में बैठने तक 4 मीटर की दूरी रखना अनिवार्य हो सकता है.

बताते चलें कि पिछले हफ्ते ही सिविल एविएशन मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी ने संकेत दिए थे कि एयरपोर्ट भी जल्द खोले जा सकते हैं. हालांकि उन्होने यह भी कहा था कि पहले चरण में सिर्फ ग्रीन जोन वाले शहरों से ही इसकी शुरुआत हो सकती है. फिलहाल सरकार ने एयरपोर्ट खोलने संबंधि कोई घोषणा नहीं की है लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि आज या कल में इसकी कोई घोषणा हो सकती है.

...

© All Rights Reserved by News Addaa 2020