कुशीनगर: जिलाधिकारी ने किया देवरिया जेल का निरीक्षण

Ved Prakash Mishra

Reported By: Ved Prakash Mishra
Published on: Jun 28, 2021 | 7:53 PM
967 लोगों ने इस खबर को पढ़ा.

कुशीनगर: जिलाधिकारी ने किया देवरिया जेल का निरीक्षण
कुशीनगर | जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम ने मा0 ए0डी0जे0 तथा मा0 चीफ ज्यूडिशल मजिस्ट्रेट, व पुलिस अधीक्षक के साथ आज देवरिया जेल का निरीक्षण किया।

जेल परिसर में जाकर उन्होंने कैदियों के लिए बने हुए खाने का निरीक्षण किया, चिकित्सा कक्ष में गए, रोगियों से मिले उनसे पूछताछ की तथा जेलर से इस संदर्भ में पूरी जानकारी ली । वे रोगी कक्ष भी गए तथा उन्होंने रोगी कैदियों के बारे में आवश्यक जानकारी लेते हुए सम्बन्धित को आवश्यक निर्देश भी दिए। सभी उच्चाधिकारियों ने कैदियों से मुलाकात की उनकी समस्याएं सुनी, उनकी स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। कैदियों से जिलाधिकारी ने बात की और पूछा यहां के अस्पताल में कोई दिक्कत तो नहीं है, स्वास्थ्य सुविधाएं समय से मिलती है कि नहीं।

मा0 ए डी जे एवं मुख्य न्यायिक अधिकारी ने सभी कैदियों से उनके मामले के विधिक पहलुओं के बारे में पूछताछ की ,उनके जमानत के संदर्भ में जानकारी ली तथा उनका समाधान भी बताया। उन्होंने कुछ कैदियों के आवेदन भी स्वीकार किये तथा जेलर के माध्यम से भी दरखास्त भिजवाने की बात की गयी। इस क्रम में जिलाधिकारी ने कैदियों के टीकाकरण की स्थिति के बारे में पूछा। कितने लोगों का टीकाकरण हुआ है कितने लोग बचे हैं आदि की जानकारी ली गयी।

सभी उच्चाधिकारी महिला बैरक में जाकर महिला कैदियों से भी मिले। महिला कैदियों के साथ छोटे बच्चों के बारे में पूछताछ की ,उनके स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में पूछताछ की। बच्चों को पोषाहार मिलता है कि नहीं इस संदर्भ में पूछा गया तथा महिला कैदियों की समस्याएं जानी गयी। बच्चों के नियमित टीकाकरण की भी बात जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक के द्वारा पूछी गई। खाना ठीक मिल रहा है कि नहीं, बीमारी के संबंध में उचित दवाएं मिलती है कि नहीं , कोरोना का टीका लगा है कि नहीं तथा उनके खाने का निरीक्षण भी किया गया।

वैसे कैदी जिनके कोई रिश्तेदार नहीं है उनके बारे में सरकारी वकील की व्यवस्था के बारे में भी जाना गया।
इस अवसर पर मा0 ए डी जे, जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम, मा0 सी जे एम श्री रविकांत यादव एवं पुलिस अधीक्षक सचिंद्र पटेल व जेलर आदि मौजूद रहे।

Topics: कुशीनगर पुलिस

...

© All Rights Reserved by News Addaa 2020