नेबुआ नौरंगिया: मंदिर में राधा-कृष्ण की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा हेतु भरा गया जल

Vishwajeet Rai

Reported By: Vishwajeet Rai
Published on: Jul 14, 2021 | 5:07 PM
539 लोगों ने इस खबर को पढ़ा.

पिपरा बाजार/कुशीनगर। नेबुआ नौरंगिया थानाक्षेत्र के ग्रामसभा चितहा के चउरा बाबा के स्थान पर स्थित राधा कृष्ण मंदिर में मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा हेतु नौरंगिया तिराहा स्थित पोखरे से भक्ति के सागर में सराबोर श्रद्धालुओ ने श्रद्धा पूर्वक जल भरा। विशुनपुरा विकास खण्ड के अंतर्गत स्थित चितहा गांव में डॉ० बलराम भट्ट के द्वारा राधा कृष्ण मंदिर का निर्माण करवाया गया था,पर इसमें उक्त मूर्ति की स्थापना हुवा था।

बुधवार को अपराह्न उक्त स्थान से डॉ० बलराम भट्ट के देखरेख में सैकड़ो गाड़िया पर सवार होकर हजारो ग्रामीणों ने स्थानीय थानाक्षेत्र के अंतर्गत नौरंगिया तिराहा के शिव मंदिर के पास स्थित पोखरे से सैकड़ो श्रद्धालुओ ने अपने अपने स्तर से श्रद्धा का जल भरा।

इस दौरान आचार्यो के द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार का उच्चारण किया गया। मन्दिर के संस्थापक और कमेटी के सदस्यों ने बताया इस शुभ कार्य को तीन दिन में समापन किया जाएगा।जिसमे बुधवार को जल भराई तथा गुरुवार को उक्त मन्दिर में मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जायेगी। शुक्रवार को विशाल भंडार का आयोजन किया गया है। संस्कृति कार्यक्रम के अंतर्गत दिन में भजन कीर्तन और रात्रि में सन्तो और महात्माओ के द्वारा अमृत धारा जैसे कथा और प्रवचन का उच्चारण किया जायेगा। यज्ञ आयोजन सहित कमेटी के सदस्यों ने दूर दराज के क्षेत्रों सहित आस पास के श्रद्धालुओं को भी विशेष रूप से आमंत्रित किया है।

इस कलश यात्रा में दुर्गेश मिश्रा,जगरनाथ मिश्रा,शम्भू मिश्रा,अमित मिश्रा,राकेश मिश्रा,प्रमोद मिश्रा,राजकिशोर मिश्रा,विजय,प्रवीण,नागेश्वर, आशुतोष,सोमल मिश्रा (पूर्व ग्राम प्रधान) अमरेश मिश्रा, शिवम मिश्रा और नन्हे मिश्रा (बीडीसी) सहित अनेको लोग शामिल रहे।

Topics: नेबुआ नोरंगिया

...

© All Rights Reserved by News Addaa 2020