पालघर.। जंगली वनस्पतियों एवं विभिन्न प्रकार के वनभाजीयों की उपयोगिता को दर्शाती औषधीय गुणवाली वनभाजी महोत्सव का आयोजन पालघर भाजपा लोकसभा समन्वयक व जिला महासचिव संगठन संतोष शि. जनाठे की प्रेरणा से बोईसर भाजपा मंडल द्वारा अध्यक्ष जितेंद्र(पप्पू) संखे के मार्गदर्शन में शुक्रवार को बोईसर प. डाँन बास्को स्कूल,खोदाराम बाग में सुबह से 103 प्रकार के वनभाजी आदिवासी बंधुओं के सहयोग से स्टाँल लगाकर प्रर्दशित की गयी.। मोखड़ा,विक्रमगढ़,जह्वार से आये हुए वनस्पतियों और वनभाजीयों के औषधीय उपयोगिता के जानकारों ने प्रर्दशनी के माध्यम से महोत्सव में उपस्थित जनसमुदायों को विस्तार पूर्वक जानकारी उपलब्ध कराई.।


वनभाजी महोत्सव का उदघाटन भाजपा के जिलाध्यक्ष नंदकुमार पाटिल व सामाजिक कार्यकर्ता डेरल डिमेलो सर के शुभहस्तों से किया गया.।

महोत्सव में वनभाजी व विभिन्न प्रकार की उपयोगिता वाली वनस्पतियों के प्रर्दशनी के माध्यम से वनों में उपजने वाले बहु उपयोगी वनस्पतियों से टीबी,किडनी स्टोन,हड्डियों की
बिमारी,थायराइड,मुतखडा,चेचक,साँप व बिच्छु,कुत्तों के जहर, जख्म भरने ,कमर दर्द, जुकाम, खाँसी,फेफड़ों में कफ,आँखों के रोशनी,दाँतों से संबंधित बिमारियों की औषधिय गुणों की जानकारी दी गयी.।
वनभाजी महोत्सव में प्रमुख अतिथि के रुप में प्रजापिता ब्रह्मकुमारी की बहन बी.के.हिरल, कालूराम धोधड़े,संजय ज.पाटिल,डाँ.स्वप्निल शिंदे, चंदन सिंह, अतुल देसाई, सहापुरे मैडम, सुभाष पंडित समेत अनेक मान्यवर उपस्थित रहे.।
भाजपा बोईसर मंडल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पार्टी के प्रमुख पदाधिकारी,सदस्यों में बाबाजी काठोले,अर्चना वाणी,अशोक वडे,वीणा देशमुख,महावीर जैन,सुजीत पाटिल,तेजराज सिंह हजारी,महेंद्र भोणे, प्रमोद आरेकर,आशाद शेख,अजित संखे,निमेष शुक्ला,सुरेश दुबे, उदयराज शुक्ला,राकेश राय,ज्योतिताई भोये
,रंजना कि.संखे, तुलसी आर.
छीपा,वैशाली सदुलवाड,मेघा पाटिल सहित कई अन्य सम्मिलित रहें।
कार्यक्रम को सफल बनाने में भाजपा बोईसर मंडल के आशिष संखे,कृपाल सिंह रावत,कुणाल संखे,अमित संखे,जयशंकर नायर,मनीष सिंह,संदीप पिंपले, कनिष्क पाटिल,मुकलेश गिरी,अलका ठाकूर,रुपाली संखे, मिताली मुसले,संजीवनी ताई रावण और अन्य ने महत्वपूर्ण भुमिका निभाई.।