कुबेरस्थान ने जीता क्रिकेट प्रतियोगिता, लायंस कप क्रिकेट प्रतियोगिता संपन्न

सुनील नीलम

Reported By: सुनील नीलम
Published on: Jan 10, 2024 | 7:17 PM
177 लोगों ने इस खबर को पढ़ा.

कुबेरस्थान ने जीता क्रिकेट प्रतियोगिता, लायंस कप क्रिकेट प्रतियोगिता संपन्न
News Addaa WhatsApp Group Link

तुर्कपट्टी/कुशीनगर। क्षेत्र के छहूं स्थित मिडिल स्कूल के खेल परिसर में लायंस क्रिकेट क्लब के तत्वाधान में बुधवार को आयोजित लायंस कप क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में कुबेरस्थान ने बलडीहा को हरा कर खिताब अपने नाम कर लिया।

कुबेरस्थान की टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए 16 ओवर में 7 विकेट खो कर 289 रन बनाए। कुबेरस्थान के तरफ से सलामी बल्लेबाज वार्नर ने 30 गेंद में 86 रन तथा प्रिंस ने 27 वेदों में 78 रनों की पारी खेली। बलडीहा के गेंदबाज प्रमोद व उस्मान ने दो-दो विकेट चटकाए। 290 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बलडीहा टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और चार ओवरों में ही तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। कुबेरस्थान के गेंदबाजों ने बलडीहा के बल्लेबाजों को संभलने का मौका मौका नहीं दिया और 13वें ओवर में ही 175 रन बनाकर पूरी टीम ऑल आउट हो गई। बलडीहा के बल्लेबाज अमन ने 36 और अखिलेश ने 38 रन बनाए। वहीं कुबेरस्थान के गेंदबाज विनोद, अरमान और किशन ने 2-2 विकेट चटकाए। इस प्रकार इस खिताबी मुकाबले को कुबेरस्थान ने 114 रनों से जीत लिया। बलडीहा के खिलाड़ी चमन को मैन ऑफ द सीरीज तथा कुबेरस्थान के खिलाड़ी वार्नर को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि जिला पंचायत सदस्य अमरेश यादव ने विजेता व उपविजेता टीम के कप्तान को ट्राफी तथा खिलाड़ियों को पुरस्कार प्रदान किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि हार और जीत एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। खिलाड़ी को जीत के बाद अत्यधिक उत्साहित नहीं होना चाहिए, वहीं हारे हुए खिलाड़ियों को आगे के मैचों के लिए सबक लेना चाहिए। निर्णायक की भूमिका में हरेंद्र गोंड व टाइगर यादव तथा स्कोरिंग की भूमिका चंद्रधनी मिश्रा व भारत यादव ने निभाई। कमेंट्री भोलू अंसारी और अंकेश ओझा ने किया। पुरस्कार वितरण समारोह का संचालन मिथिलेश ओझा ने किया।

इस दौरान जयदीप सिंह, वीरेश यादव, सत्यपाल सिंह, रितेश यादव, पप्पू उर्फ रियाजुद्दीन, नसरुद्दीन, शैलेश गौड़, संतोष यादव और अश्वनी ओझा ने प्रतियोगिता को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Topics: कुबेरस्थान तुर्कपट्टी

...

© All Rights Reserved by News Addaa 2020