साखोपार/कसया। पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल के निर्देशन में गुरुवार को यातायात माह नवंबर के अंतर्गत यातायात निरीक्षक सत्य सान्याल शर्मा द्वारा पुलिस की पाठशाला पुलिस प्रशिक्षण कार्यक्रम में पुलिसकर्मियों को यातायात के नियमों के बारे में बताते हुए ठंड के समय में कोहरे के कारण होने वाली सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए वाहनों पर रिफ्लेक्टिव टेप लगाने, दुर्घटनाओं के दौरान घायल व्यक्तियों को गोल्डन ऑवर में अस्पताल पहुँचाकर उनके जीवन को बचाने के लिए आमजनमानस को भी गुड सेमेरिटन के बारे में बारे में बताते हुए जागरूक करने हेतु प्रेरित किया गया।

साथ ही उपस्थित चालान कर्ता अधिकारी गणों को बिना हेलमेट/सीटबेल्ट लगाए वाहन चलाने वाले वाहन चालकों,दो पहिया वाहन पर तीन सवारी बैठाने वालों,अत्यधिक गति से वाहन चलाने वालों, एवं अन्य यातायात के नियमों का पालन न करने वालों के विरुद्ध प्रवर्तन की कार्यवाही करने एवं अपने अपने थाना क्षेत्रों में स्थित स्कूल, कॉलेज में यातायात जागरूकता कार्यक्रम हेतु प्रेरित किया गया।

प्रशिक्षण में उपस्थित पुलिस कर्मियों से स्वयं भी यातायात के नियमो का पालन करने हेतु अनुरोध किया गया जिससे आम जनमानस में पुलिस के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण बनाने में उत्तरोत्तर वृद्धि की जा सके।