★कई संगठनों ने केंद्रीय आदिवासी कल्याण मंत्री को दिया ज्ञापन.।
〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️〰️
पालघर.।एशिया का सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्र तारापुर (बोईसर) के साथ भाभा एटामिक रिर्सच सेंटर,तारापुर परमाणु बिजली घर में कार्यरत बड़ी जनसंख्या वाले उत्तर प्रदेश एवं बिहार के लोगों को गृहराज्य आवागमन में पश्चिम रेलवे द्वारा उ.प्र.व बिहार की एक्सप्रेस ट्रेनों के लिए स्थानीय रेलवे स्टेशन बोईसर में स्टापेज सुनिश्चित नही किये जाने से कई वर्षों से रेलयात्रा के दौरान भारी तकलीफों का बेवजह सामना करना किस्मत की लकीर सी बन गयी त्योहारों एवं गर्मी के छुट्टियों के दौरान परिजनों के साथ आना जाना भारी मुसीबत की कल्पना जैसी बनी रहती है। लोग आये दिन स्थानीय जनप्रतिनिधियों,रेलवे के क्षेत्रीय अधिकारियों एवं उत्तर भारत की राजनीतिज्ञों को इस दुर्दशा के लिए कोसते रहते है।
मजे की बात तो तब उठती है कि जब यहाँ से लगभग 100 किमी दूर वापी और नही तो मुंबई के बोरीवली में उन्हीं एक्सप्रेस ट्रेनों में यात्रा के लिए मजबूरन यहां से थक हार कर जरूरी समान समेटे रेलयात्रा के लिए अतिरिक्त धन खर्च करते निकलना पड़ता है।


रेल मंत्रालय तथा पश्चिम रेलवे मंडल मुंबई द्वारा उ.प्र.व बिहार की ओर जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेनों को बड़ी जनसंख्या वाला प.रे. के बोईसर स्टेशन पर ठहराव को लेकर समय-समय पर सामाजिक संगठनों की ओर से दी गयी निवेदन की अनदेखी छुपी नही है। जिसके लिए रेलप्रवाशियों के अंदर काफी पीड़ा है।


केंद्र सरकार के विभिन्न योजनाओं के संचालन व जरुरतों की आकलन के लिए गठित आयोग के मंत्रियों का राज्य में चिंहित 16 लोकसभा प्रवाश की पहले क्रम में पालघर यात्रा पर आये केंद्रीय आदिवासी विकास राज्य मंत्री विश्वेश्वर टुडू क्षेत्र की मुलभुत समस्याओं, सेवाओं तथा शासन के नीतियों का गहन परिक्षण कर रहे है।


औद्योगिक शहर बोईसर टीमा हाँल में भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से केंद्रीय आदिवासी विकास राज्य मंत्री टुडू से संपर्क यात्रा के दौरान मुलाकात के बीच प.रेलवे के बोईसर स्टेशन पर उ.प्र.व बिहार को जाने वाली ट्रेनों

बांद्रा-गाजीपुर एक्सप्रेस 22941/42
,बांद्रा-पटना एक्सप्रेस 22971/72,
बांद्रा-गोरखपुर हमसफर एक्सप्रेस 19091/92 तथा बांद्रा-गोरखपुर एक्सप्रेस 15067/68

को स्टापेज सुनिश्चित कराने के लिए एक बार फिर से सामाजिक संगठन उत्तर भारत सेवा समिति,अखिल भारतीय मद्धेशिया वैश्य सभा,राष्ट्रीय चौहान महासंघ के पदाधिकारियों ने भाजपा बोईसर मंडल की ओर से पदाधिकारी मुकलेश गिरी के साथ निवेदन देकर जनहित में ठोस कारवाई की मांग किया है।
हालांकि यहां स्पष्ट किया गया है कि केंद्रीय मंत्री ने उत्तर भारतीय शिष्ट मंडल को आश्वस्त किया है कि जल्दी इस विषय पर रेलमंत्री से गहन बिचार विमर्श होगा.।