IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, धवन कप्तान तो भुवनेश्वर होंगे उपकप्तान

भारतीय सीनियर सिलेक्शन कमिटी ने श्रीलंका में सीमित ओवरों की सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। भारतीय टीम जुलाई में श्रीलंका का दौरा करेगी। दौरे के सभी मैच कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में ही खेले जाएंगे। टीम की कमान शिखर धवन को सौंपी गई है। वहीं भुवनेश्वर कुमार उपकप्तान होंगे।

भारत की एक टीम इंग्लैंड के दौरे पर होगी। नियमित कप्तान विराट कोहली के अलावा रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, शुभमन गिल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और ऋषभ पंत जैसे बड़े नाम इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और टेस्ट सीरीज खेलने पहुंच चुके हैं। इस वजह से श्रीलंका दौरे पर बड़ी संख्या में युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है।

पृथ्वी साव को इंग्लैंड दौरे पर तो मौका नहीं मिला लेकिन श्रीलंका में सीमित ओवरों की सीरीज के लिए वह टीम का हिस्सा हैं। इसके अलावा आईपीएल में बैंगलोर के लिए धमाकेदार प्रदर्शन करने के अलावा घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने वाले देवदत्त पडिक्कल को भी श्रीलंका दौरे पर चुना गया है। इस सीरीज के लिए आईपीएल के कई अहम खिलाड़ियों को मौका मिला है। इसमें चेतन सकारिया, दीपक और राहुल चहर, वरुण चक्रवर्ती जैसे नाम शामिल हैं।

कुलदीप यादव को मिला मौका, चहल के साथ दिखाएंगे दम?

इंग्लैंड दौरे पर नहीं चुने जाने के बाद कुलदीप यादव के करियर पर सवाल उठने लगे थे। ऐसे में श्रीलंका दौरा एक बार फिर उनके लिए अहम मौका हो सकता है। बाएं हाथ की कलाई का यह गेंदबाज श्रीलंका की स्पिनर्स के लिए मददगार विकेटों पर अपनी छाप छोड़ने की कोशिश करेगा। ऐसे में देखने में यह देखना भी रोचक होगा कि क्या चहल और यादव की जोड़ी एक बार फिर साथ खेलेगी?

भारतीय टीम

शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी साव, देवदत्त पडिक्कल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, नीतीश राणा, इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चहर, कृष्णप्पा गौतम, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), दीपक चहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया।

नेट बोलर- ईशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरजीत सिंह!

भारतीय टीम दौरे पर 13, 16 और 18 जुलाई को तीन वनडे इंटरनैशनल खेलेगी। इसके बाद 21, 23 और 25 जुलाई को टी20 इंटरनैशनल मैच खेले जाएंगे।